आइये आपको एक कहानी सुनाते है....एक बच्चा जब दुनिया में कदम रखने को तैयार था ..बच्चे ने भगवान से कहा कि कल आप हमें नीचे धरती पर भेजने वाले है...वहां मैं कैसे रहूंगा..तो भगवान ने कहा सब परीयों में से मैने एक परी तुम्हारे लिए पसंद करके नीचे भेज दी है...और वो तुम्हारा नीचे इंतज़ार कर रही है....वो तुम्हारा वहां क्याल रखेगी..तब बच्चे ने पूछा कि मैं तो यहां बस गाने सुनता हूं .. खेलता हूं...और खुश रहता हूं...वहां कैसे सुनुंगा। तो भगवान ने कहा कि वहां जो परी है..वो तुम्हें गाने सुनायेगी...और खुश भी रखेगी...फिर बच्चे ने सवाल किया कि लेकिन मैं वहां उनकी भाषा कैसे समझूंगा...तो भगवान ने कहा कि वहां जो परी है..वो तुम्हें सब सिखा देगी...तब बच्चे ने कहा लेकिन मैं तब क्या करूंगा..जब आपसे बात करनी होगी..तो भगवान ने कहा कि वो तुम्हारे हाथ जोड़ कर मुझसे बात करना भी सिखा देगी..तब बच्चे ने कहा मैने सुना है..वहां बहुत बुरे लोग भी है....उनसे मुझे कौन बचाएंगा..तो भगवान ने कहाकि परी तुम्हें सबसे बचाके रखेगी...तुम्हारा बहुत ध्यान रखेगी...तब बच्चे ने कहा लेकिन मैं तभी भी बहुत दुखी रहूंगा..क्योकि आपको नहीं देख पाऊंगा..तो भगवान ने कहा कि परी तुम्हें फिर से वापस मेरे पास और नजदीक रहने के भी तरीके बतांएगी....फिर जब बच्चे के एकदम जाने का वक्त हो गया...बच्चे ने भगवान से पूछा कि अच्छा मुझे उसका नाम तो बता दिजिए..तो भगवान ने कहा नाम तो नहीं बता सकता लेकिन तुम उसे मां कहोगे...तो ये वो परी जो भगवान ने हमारे लिए धरती पर भेजी है....और हमें उसकी हमेशा इज्जत और प्यार करना चाहिए...

0 Comments:

Post a Comment



Blogger Templates by Blog Forum